Pages

दोहरे पदोन्नति नियमों पर चिंता


ASSOCIATION OF SCHOOL PRINCIPALS & INSPECTION OFFICERS     
{ ASPIO }
Dr. Nareender Sharma                                                                                                                                        Vinod Chaudhary    President                                                                                                                                                           General Secretary            GSSS Basa (Solan)                                                                                                                                    GSSS Upperli Kothi (Kangra) 
-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------     B.K. Sharma, Press Secretary, GSSS Choru, District Hamirpur 177044.  Mobile : 9129108500, 9418021715
02.02.14
प्रैस नोट

स्कूल प्रिंसिपल एसोसिएशन की राज्य कार्यकारिणी ने शिक्षा विभाग के दोहरे पदोन्नति नियमों पर चिंता जताई है। एसोसिएशन के प्रधान ड नरेंद्र शर्मा ने कहा है कि हाल ही में 349 प्रशिक्षित अध्यापकों व पदोन्नत प्राध्यापकों को हैडमास्टर बनाया गया है। उन्होंने कहा कि यह पदोन्नतियां नियमित आधार पर की गई हैं, जबकि अक्टूबर, 2013 में 262 हैडमास्टरों व 113 स्कूल लैक्चररों को पदोन्नत करके केवल प्रिंसिपल के पद का कार्यभार ही दिया गया। उन्हें कार्यभार संभालने का कोई वित्तीय लाभ नहीं मिलेगा अर्थात् उनका वेतन पहले वाला ही रहेगा। डॉ. शर्मा ने बताया कि शिक्षा विभाग 2006 से लगातार प्रिंसिपलों के पदों को तदर्थ आधार पर भर रहा है, जिससे उन्हें भारी वित्तीय नुकसान हो रहा है।

संघ के राज्य प्रवक्ता बाल कृष्ण शर्मा ने बताया कि अनेक प्रिंसिपल बिना किसी वित्तीय लाभ  के  ही रिटायर हो  गय हैं ।  प्रवक्ता ने बताया कि यह अपने  आप  में एक अचम्भा है कि तदर्थ  प्रिंसिपलों के नीचे नियमित स्टाफ काम  कर रहा  है ।  एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि इस मामले में व्यक्तिगत हस्तक्षेप कर दोहरे मापदंडों को समाप्त करें ।

(बाल कृष्ण शर्मा)

प्रवक्ता, प्रधानाचार्य संघ ।

0 comments to "दोहरे पदोन्नति नियमों पर चिंता "

Leave a comment